Loading the player...

युवा छात्र अधिकार दिवस॥ कर्ण चौटाला का संबोधन ॥ inso स्थापना दिवस ॥

  • परिवार और पार्टी को तोड़ने वालों को करारा जवाब देते हुए भाई कर्ण सिंह चौटाला जी।।
    हम पांचों पांडव मिलकर हरियाणा के बदलाव की लड़ाई लड़ेगें। पितामह चौधरी ओम प्रकाश चौटाला जी,सारथी डाक्टर अजय सिंह चौटाला जी। आज हम पांच पांडव आप के बीच खडे़ हैं युधिष्ठिर रुपी चौधरी अभय सिंह चौटाला जी,मेरे बड़े भाई भीम रुपी युवा सांसद दुष्यंत चौटाला जी,और अर्जुन जैसी नजर रखते मेरे बड़े भाई दिग्विजय सिंह चौटाला जी, और उनका साथ देते हम दोनों छोटे भाई नकुल और सहदेव रुपी।।
    युवाओं के हक के लिए न झुकूंगा न रूकूंगा-दुष्यंत चौटाला
    जननायक चौ. देवीलाल के दिखाए मार्ग से नहीं हटूंगा-दुष्यंत
    इनसो स्थापना दिवस पर उमड़ा युवाओं और छात्रों का हुजूम
    अप्रत्यक्ष चुनाव मंजूर नहीं, प्रत्यक्ष चुनावों के लिए छात्र आंदोलन का ऐलान किया दिग्विजय चौटाला ने
    कैथल-5 अगस्त। हरियाणा प्रदेश के युवाओं ने प्रदेश में इनेलो की सरकार बनाने की ठानी है। युवाओं के रास्ते में जो भी रूकावटें आएंगी, उन्हें न केवल हटाऊंगा बल्कि राजनीति में आगे ले जाने का रास्ता भी प्रशस्त करूंगा। प्रदेश का हर युवा पूर्व उपप्रधानमंत्री स्व. चौ. देवीलाल द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का संकल्प लें, सत्ता में आने पर आपकी भागीदारी की जिम्मेवारी मेरी है। युवाओं से यह आह्वान हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला ने रविवार को कैथल में आयोजित इनसो के 16 वें स्थापना दिवस के अवसर पर किया।
    युवाओं और विद्यार्थियों के मुद्दों को लेकर कैथल में आयोजित युवा-छात्र अधिकार रैली में रिकार्डतोड़ भीड़ उमड़ी। इनसो के 16 वें स्थापना दिवस पर आयोजित इस कार्यक्रम में प्रदेश के कोने-कोने से हजारों की संख्या में युवा अपनी आवाज बूलंद करते हुए कैथल पहुंचे। इस कार्यक्रम को लेकर युवाओं और विद्यार्थियों के जोश का आलम यह था कि अनाज मंडी का शेड छोटा पड़ गया और हजारों लोग आसपास दुकानों, पेड़ों और सड़कों पर खड़ा होकर वक्ताओं का भाषण सुनना पड़ा। इनसो के इस कार्यक्रम में नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा इनेलो के सभी विधायक व सांसद भी अपना आशीर्वाद युवाओं को देने कार्यक्रम में पहुंचे। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के भतीेजे एवं सांसद धमेंद्र यादव, सपा के पूर्व एमएलसी संजय लाठर, कर्ण चौटाला इनसो के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देसवाल सहित कई अन्य नेताओं ने संबोधित किया। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान गीता फोगाट, बबीता फोगाट, रितु फोगाट, कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट बजरंग पूनिया, स्वर्ण पदक विजेता सुमित मलिक, प्रदीप सांगवान सहित कई नामचीन खिलाडिय़ों ने शिकरत की और रैली में आए युवाओं और विद्यार्थियों की हौसला अफजाई की।
    कार्यक्रम के मुख्य वक्ता सांसद दुष्यंत चौटाला ने यहां एक लाख से ज्यादा उमड़ी भीड़ में जोश भरने का काम किया। उन्होंने रोजगार के मुद्दे को लेकर जहां प्रदेश सरकार पर कड़े प्रहार किए वहीं शिक्षा की गुणवत्ता और गिरते स्तर को लेकर सरकार पर सवालिया निशान लगाए। दुष्यंत चौटाला ने सीधे-सीधे सीएम मनोहर लाल खट्टर पर आरोप लगाया कि भाजपा ने रोजगार देने को लेकर युवाओं के साथ छलावा किया है। युवाओं को पक्की नौकरी देने और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने के नाम पर वोट तो बटोर लिए और सत्ता में आते ही सबसे पहला प्रहार युवाओं को नौकरियों से निकाल कर किया। उन्होंने बेरोजगार युवकों से नौकरियों के फार्म भरवाने के नाम पर सरकार द्वारा पैसे एकत्रित करने का आरोप लगाया। सांसद ने कहा कि 7 करोड़ रूपये से भी ज्यादा की राशि बेरोजगार युवकों से सरकार वसूल चुकी है जबकि नौकरी चुनिंदा युवाओं को ही मिली है। दूसरा प्रहार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने से मुकर कर किया तो रही सही कसर तब पूरी कर दी जब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्वयं 19 निजी कंपनियों को नौकरियों का ठेका देने पर मुहर लगा दी। सीएम ने सरकारी विभागों में ठेकेदारी प्रथा बंद करने की बजाय ठेके का सरकारी लाइसेंस दे दिया।
    इनेलो संसदीय दल के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बेरोजगार युवा बेरोजगारी भत्ते के लिए तरस रहे हैं और नौकरी के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने युवाओं को नौकरी देने से लेकर रोजगारपरक शिक्षा देने को लेकर पूरी तरह दरकिनार कर रखा है।
    नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने इनसो के सफल आयोजन के लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि यहां जुटी भीड़ इस बात का प्रमाण है कि युवा और छात्र विरोधी नीतियों को लेकर प्रदेश के युवाओं में भारी विरोध है। उन्होंने भाजपा पर कड़े प्रहार करते हुए करते हुए कहा कि भाजपा पूरे प्रदेश के लोगों को बांटने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा अपनी इस मंशा को पूरा करने के लिए तीन बार प्रदेश को जला चुकी है। उन्होंने कहा कि भाइचारे को कायम रखने के लिए इनेलो ने बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर की 125 वीं जयंती को सदभावना वर्ष के रूप में मनाया और लोगों में टूटे विश्वास को फिर से बहाल किया।
    कार्यक्रम के आयोजक एवं इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला ने छात्र संघ के अप्रत्यक्ष चुनाव प्रणाली का विरोध करते हुए सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने का ऐलान कर दिया। उन्होंने स्पष्ट कहा कि इनसो को शिक्षण संस्थाओं में अप्रत्यक्ष चुनाव कतई मंजूर नहीं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में छात्र संघ के चुनाव लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के आधार पर प्रत्यक्ष चुनाव होने चाहिए। उन्होंने अप्रत्यक्ष चुनाव के विरोध में युवाओं से एकजुट होकर सरकार के खिलाफ र्इंट से र्इंट बजाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इनसो ने छात्र राजनीति में नए युग का सूत्रपात करने के लिए छात्र संघ चुनाव बहाल करवाने के लिए कड़ा संघर्ष किया है परन्तु भाजपा सरकार को यह मंजूर नहीं। उन्होंने अपील की कि हरियाणा के छात्र आने वाले युग में राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं। भाजपा के अप्रत्यक्ष चुनाव करवाने के मंसूबे कामयाब नही

    Category : India

    #युवा#छात्र#अधिकार#दिवस॥#कर्ण#चौटाला#का#संबोधन##inso#स्थापना#दिवस

arrow_drop_up